Money Tips

अमीर बनने के 6 नियम

Rich

दोस्तों कुदरत ने हर चीज के लिए कुछ नियम बनाये हे, और कुदरत खुद भी नियमोंका पालन करती हैं, और आपसे भी यही चाहती है, और जो उसपर खरे उतरते है उसे ईनाम भी देती हैं, और यही कुदरत का नियम है, आपने The secret book में बताया गया Law of attraction के बारे में तो पढ़ा ही होंगा यानि आकर्षण का सिद्धांत, और यहाँ दिये गये आमिर बनाने के 6 नियम इसी सिद्धन्त को ध्यानपूर्वक समज कर बनाये गये हैं, जो ये जरुर आपके काम आयेंगे. आपकी इच्छाशक्ति आपके सपनो को पूरा कर सकती है, वैसे ही आमिर बनने की प्रबल इच्छा को सच में बदलने के लिए एक तरीका है, और उस तरीके के छह नियम है.

पहला नियम – अपने पास कोई निश्चित रकम की मात्रा सोच ले. (जो भविष्य मैं आप चाहते हो)

अमीर बनने की प्रबल इच्छा मतलब “ मैं ढेर सारा पैसा चाहता हु,” यही कहना नहीं है. तो अपने दिमाग में जितना पैसा आप हासिल करना चाहते है उस पैसे की वह निश्चित मात्रा सोच ले.

दुसरा नियम – दुनिया में कुछ पाने के लिये कुछ खोना पड़ता है. ( Giving low )

यह कुदरत का नियम है की “दुनिया में कुछ पाने के लिये कुछ खोना पड़ता है”. वैसे ही यह निश्चित कर ले की जिस पैसे की आपने दृढ़ इच्छा की है, उसके बदले में आप क्या देना चाहेंगे मतलब अपनी शारिरिक मेहनत या अपनी मानसिक मेहनत.

तिसरा नियम – समय तयार कर ले. (जितने समय में आप ये पाना चाहते हो)

अमीर बनने के पैसा हासिल करने का समय तय कर ले जब तक आप अपनी इच्छित धनयशी प्राप्त नहीं कर ले.

चौथा नियम – निश्चित योजना बनाये. और कार्यरूप में ले आये.

आपको पैसा कैसे हासिल करना है इस की एक योजना बनाये की आप अपनी इच्छा को सच बनायेंगे फिर चाहे आप तैयार हो या न हो, उस योजना के अनुसार एक दम काम में जुट जाये और उस योजना को कार्य रूप में लाये.

पॉचवा नियम – योजना को बनाये और उसे लिख ले. (प्लान बनाये)

आप अमीर बनना चाहते हो, उसका समय – सीमा, आप उस पैसे के बदले में क्या देना चाहते हो. और वह योजना जिसके व्दारा आप पैसे को हासिल करना चाहते हो इन सभी चिजो का एक प्लान की तरह बनाये और उसे लिख ले.

छठा नियम – प्लान को दिन में दो बार जोर से पढ़े

आप जो अपने योजना बनाएंगे उसे लिख ले और उसे दिन में दो बार जोर से पढ़ एक बार रात को सोने से पहले और एक बार सुबह उठते ही. जब आप पढ़े तो उसे अनुभव करे और विश्वास करे जैसे आपके पास उतना पैसा अभी मौजूद है.

आप इन छह कदमो में बताये गये सभी नियमो का पालन करे, और सभी नियमो का अनुसरण करे. यहा दृढ़ इच्छा आपकी सहायता करेंगी और अगर आपमें सचमुच अमीर बनने की दृढ़ इच्छा होगी तो वो इच्छा दिवानगी बन जायेगी फिर आपको खुद को आत्मविश्वास हो जायेगा की दुनिया की कोई तकाद अब मुझे रोक नहीं सकती…. आपकी जीत पक्की हो जायेंगी.

Note : अगर आपको आमिर बनने के 6 नियम कहानी अच्छी लगे तो जरुर Share कीजिये.